धर्मांतरण के आरोपों के बीच तमांग के राजनीतिक सचिव ने कहा- सबूत हैं, तो मामला दर्ज कराएं भाजपा विधायक

conversion
creative common
राजनीतिक सचिव जैकब खालिंग राय ईसाई धर्म से संबंध रखते हैं। उन्होंने एक बयान में दावा किया कि यह ‘‘निराधार’’ आरोप है क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद से सिक्किम के सभी लोगों की सेवा की है और कभी भी धर्म के आधार पर किसी से भेदभाव नहीं किया।

गंगटोक। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के राजनीतिक सचिव जैकब खालिंग राय पर लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के इरादे से अपने पद का इस्तेमाल करने को लेकर लगे आरोपों के बीच, राय ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक को शुक्रवार को चुनौती दी कि यदि उनके पास इस मामले में कोई सबूत है, तो वह उनके खिलाफ मामला दायर कराएं। राय ईसाई धर्म से संबंध रखते हैं। उन्होंने एक बयान में दावा किया कि यह ‘‘निराधार’’ आरोप है क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद से सिक्किम के सभी लोगों की सेवा की है और कभी भी धर्म के आधार पर किसी से भेदभाव नहीं किया। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता एवं दिल्ली में रहने वाले वकील आलोक कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दावा किया कि उन्हें भाजपा की सिक्किम इकाई के नेता एवं विधायक नरेंद्र कुमार सुब्बा से एक समाचार की वीडियो क्लिप मिली है और ‘‘समाचारों के संकलन से प्रतीत होता है कि राय ईसाई धर्म का प्रसार करने और लोगों को धर्मांतरण करके ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने से इरादे से अपने पद का इस्तेमाल कर रहे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: 'भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई है कांग्रेस', जेपी नड्डा बोले- बीजेपी ने सभी वर्गों के लिए किया काम

राय ने कहा कि वह इन आरोपों को सुनकर हैरान और दुखी हैं। राय ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘मैं एन के सुब्बा को चुनौती देता हूं कि यदि उन्हें ऐसे किसी मामले का पता है, जब मैंने किसी अन्य धर्म के खिलाफ काम करने या किसी एक विशेष धर्म को प्रोत्साहित करने के लिए अपने राजनीतिक पद का इस्तेमाल किया हो, तो वह मेरे खिलाफ मामला दायर कराएं।’’ मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव ने शाह को 29 सितंबर को भेजे गए कुमार के पत्र की एक प्रति भी अपलोड की। राय ने अपने बयान में आरोप लगाया कि डेंटम निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के विधायक उन पर ‘‘निराधार’’ आरोप लगाकर सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा द्वारा शासित पूर्वोत्तर राज्य में सांप्रदायिक विद्वेष पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। सुब्बा ने राय द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़