अमित शाह ने SSB की 5 सीमा चौकियों का किया उद्घाटन, कहा- बिहार में सीमा से जुड़ी चुनौतियां, हमारे जवान पूरी तरह मुस्तैद

Amit Shah
ANI
अभिनय आकाश । Sep 24, 2022 1:07PM
अमित शाह ने कहा कि जब कोई सीमा पर आता है, तो मालूम पड़ता है कि सबसे कठिन ड्यूटी आपकी है क्योंकि यह खुली सीमा है। बिहार के किशनगंज में एसएसबी के 5 बीओपी के उद्घाटन के अवसर पर शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर में व्याप्त नक्सलवाद के खिलाफ एसएसबी के जवानों ने कड़ी लड़ाई लड़ी है।

गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर हैं। किशनगंज में आज अमित शााह का दूसरा दिन है। किशनगंज पहुंचे अमित शाह ने सुप्रसिद्ध बूढ़ी काली मंदिर में माँ के दर्शन कर देश व बिहारवासियों की समृद्धि की कामना की। जिसके बाद उन्होंने बिहार के किशनगंज में एसएसबी की 5 सीमा चौकियों के उद्घाटन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में बैठकर सोचते हैं तो लगता है कि सभी सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने वाले सशस्त्र बलों में सबसे सरल ड्यूटी आपकी है क्योंकि दोनों देशों (नेपाल और भूटान) से हमारे मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। 

इसे भी पढ़ें: बिहार में महिला के पेट में हुआ दर्द, डॉक्टर ने निकाल डाली दोनों किडनी

अमित शाह ने कहा कि जब कोई सीमा पर आता है, तो मालूम पड़ता है कि सबसे कठिन ड्यूटी आपकी है क्योंकि यह खुली सीमा है। बिहार के किशनगंज में एसएसबी के 5 बीओपी के उद्घाटन के अवसर पर शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर में व्याप्त नक्सलवाद के खिलाफ एसएसबी के जवानों ने कड़ी लड़ाई लड़ी है। परिणामस्वरूप, बिहार और झारखंड क्षेत्रों में नक्सलवाद समाप्त होने के कगार पर है, हम यह भी कह सकते हैं कि यह यहाँ समाप्त हो गया है।

इसे भी पढ़ें: नीतीश कुमार CBI और ED से नहीं डरते, बोले JDU प्रमुख ललन सिंह

अमित शाह ने कहा कि कई जगहों पर बीओपी बनाए गए। एसएसबी एक इतिहास है। देश में अटल जी की सरकार के समय पर यह अस्तित्व में आया। उन्होंने कहा कि सभी सीमा की सुरक्षा करने वालों में लगता है कि सबसे सरल ड्यूटी एसएसबी की है, क्योंकि बांग्लादेश और नेपाल से हमारे मैत्रीपूर्ण संबंध है। यहां आकर देखने पर लगता है कि सबसे कठिन ड्यूटी एसएसबी की है।

अन्य न्यूज़