उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर शाह के साथ भाजपा नेताओं ने की बैठक

Amit Shah
प्रधानमंत्री की पांच नवंबर को होने वाली केदारनाथ यात्रा को भक्तिमय बनाने के लिए ने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों की योजना बनाई है, जिसमें चारों धाम, 12 ज्योर्तिलिंगों और देश के प्रमुख मंदिरों में साधुओं को आमंत्रित किया जाना शामिल है। उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

नयी दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदरानाथ दौरे से पहले सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं की यहां एक बैठक हुई, जिसमें उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित कई नेता व पदाधिकारी शामिल हुए।

शाह के आवास पर हुई बैठक में राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजय कुमार, केंद्रीय चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, उत्तरखंड के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम भी शामिल हुए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। साथ ही शाह ने प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की

शाह ने पिछले हफ्ते उत्तराखंड का दौरा किया था और कहा था कि राज्य में सभी मोर्चों पर विकास हुआ है। उन्होंने राज्य की जनता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में पार्टी को हर घर में समृद्धि लाने के लिए एक और जनादेश देने की अपील की थी।

उन्होंने कहा था कि केदारनाथ के पुनर्निर्माण के लिए मोदी के ‘विजन’ के अनुरूप मंदिर और उसके आसपास ऐसे विकास कार्य किए गए, जो पहले कभी नहीं देखे गए।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री की पांच नवंबर को होने वाली केदारनाथ यात्रा को भक्तिमय बनाने के लिए ने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों की योजना बनाई है, जिसमें चारों धाम, 12 ज्योर्तिलिंगों और देश के प्रमुख मंदिरों में साधुओं को आमंत्रित किया जाना शामिल है।

इसे भी पढ़ें: मोदी ने हिंदू विरासत माह संपन्न होने पर अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद को बधाई दी

प्रधानमंत्री पांच नवंबर को केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और उसके बाद वह आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन करेंगे। वह आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़