आनंदी बेन पटेल बनीं UP की राज्यपाल, लालजी टंडन संभालेंगे मध्य प्रदेश

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: Jul 20 2019 1:13PM
आनंदी बेन पटेल बनीं UP की राज्यपाल, लालजी टंडन संभालेंगे मध्य प्रदेश
Image Source: Google

राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के मुताबिक बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन अब मध्य प्रदेश के राज्यपाल होंगे जबकि आर.एन. रवि को नगालैंड का राज्यपाल बनाया गया है। जगदीप धनकड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है।

मध्य प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल अब उत्तर प्रदेश की राज्यपाल होंगी। वह निवर्तमान राज्यपाल राम नाईक का स्थान लेंगी जिनका कार्यकाल खत्म हो रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके नाम के अलावा कुछ और राज्यपालों के नाम को मंजूरी प्रदान की है।



राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के मुताबिक बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन अब मध्य प्रदेश के राज्यपाल होंगे जबकि आर.एन. रवि को नगालैंड का राज्यपाल बनाया गया है। जगदीप धनकड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है वह केशरीनाथ त्रिपाठी का स्थान लेंगे। छत्तीसगढ़ के रायपुर से पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है। फागु चौहान को लालजी टंडन की जगह बिहार का राज्यपाल बनाया गया है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि इन राज्यपालों की नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही प्रभावी हो जायेगी।
 
गौरतलब है कि केंद्र में दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद से उन राज्यों में नियुक्ति का काम जारी है जहां के राज्यपालों का कार्यकाल खत्म हो गया है या होने वाला है। इससे पहले कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था।
 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video