सशस्त्र बलों ने एक मजबूत और आवश्यक कदम उठाया: जावड़ेकर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2019   15:52
सशस्त्र बलों ने एक मजबूत और आवश्यक कदम उठाया: जावड़ेकर

भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि भारतीय वायु सेना ने मंगलवार तड़के सीमापार स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर बड़ा एहतियातन हमला किया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए।

अहमदाबाद। पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला करने के लिए सशस्त्र बलों के ‘बहादुरीपूर्ण कृत्य’ की सराहना करते हुये केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारत की सुरक्षा के लिए इस तरह के कदम की जरूरत थी। भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि भारतीय वायु सेना ने मंगलवार तड़के सीमापार स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर बड़ा एहतियातन हमला किया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए। 

इसे भी पढ़ें: वायुसेना की कार्यवाई के बाद सिद्धू ने बदला राग, कहा- लोहा लोहे को काटता है

जावडेकर ने यहां संवाददातओं को बताया, ‘हम अपनी सेना को इस तरह की बहादुरी के शक्तिशाली कृत्य के लिए बधाई देते हैं... लोगों को मोदीजी पर भरोसा है। सशस्त्र बलों ने हमारे देश की रक्षा के लिए एक बहुत मजबूत और आवश्यक कदम उठाया...यह महा पराक्रम की एक कार्रवाई है।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर बलों को आवश्यक कदम उठाने की पहले ही छूट दे दी थी। पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार के विभिन्न प्रयासों का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहा, ‘पूरा देश सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है।’ 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।