सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई के लिए तैयार है इंडियन ऑर्मी: बिपिन रावत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   09:10
सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई के लिए तैयार है इंडियन ऑर्मी: बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत का कहना है कि सेना सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है और अब कभी ऐसी स्थिति पैदा नहीं होगी जब सेना 26/11 जैसे बड़े आतंकवादी हमले का मुकाबला ना कर सके।

नयी दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत का कहना है कि सेना सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है और अब कभी ऐसी स्थिति पैदा नहीं होगी जब सेना 26/11 जैसे बड़े आतंकवादी हमले का मुकाबला ना कर सके। रावत ने कहा कि सेना अब सरकार से मिले निर्देशों के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इंडिया टुडे पत्रिका को दिए साक्षात्कार में रावत ने कहा कि यदि हमसे कोई कार्रवाई करने को कहा गया तो हम तैयार हैं और हममें वह क्षमता है। ऐसे में कभी भी ऐसी कोई स्थिति नहीं होगी जहां आपके पास बड़े आतंकवादी हमलों से निपटने का विकल्प ना हो।

इसे भी पढ़ें: युवक आतंकवाद से नहीं जुड़ें, यह सुनिश्चित करना सेना का उद्देश्य

रावत इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि यदि 26/11 जैसा कोई और हमला हुआ तो सेना की जवाबी कार्रवाई क्या होगी। घाटी में जवानों के सिर काटे जाने के संबंध में सवाल करने पर रावत ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है, पंचायत सदस्यों के मकान और स्कूल भवन जलाए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...