अजहर को ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित करना स्वागत योग्य कदम: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 2 2019 9:59AM
अजहर को ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित करना स्वागत योग्य कदम: कांग्रेस
Image Source: Google

कांग्रेस ने कहा कि उन्हें मोदी सरकार से उम्मीद थी कि वह चीन के साथ इस मामले में ‘तेज गति’ से काम करेंगे क्योंकि ऐसा होता तो पुलवामा जैसे आतंकी हमलों को रोका जा सकता था और कई जानें बच सकती थी।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित करने के कदम का स्वागत किया। हालांकि विपक्षी पार्टी ने इस रिपोर्ट में पुलवामा और जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधि में अजहर की भूमिका का जिक्र नहीं होने पर निराशा जाहिर की है।


कांग्रेस ने कहा कि उन्हें मोदी सरकार से उम्मीद थी कि वह चीन के साथ इस मामले में ‘तेज गति’ से काम करेंगे क्योंकि ऐसा होता तो पुलवामा जैसे आतंकी हमलों को रोका जा सकता था और कई जानें बच सकती थी। मोदी सरकार को अब अजहर के सिर पर इनाम की घोषणा के लिए आगे बढ़ना चाहिए जैसा कि संप्रग सरकार ने मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद के साथ किया था।कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि ‘देर से ही सही’ अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंवकवादी घोषित करना एक स्वागत योग्य कदम है और भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर कृतसंकल्प है और पूरा देश इस खतरे से निपटने के लिए एकजुट है।
सुरेजवाला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को अब मसूद अजहर की संपत्तियों और वित्तपोषण को अपने कब्जे में कर लेना चाहिए।


कांग्रेस ने मांग की कि मोदी सरकार को जैश-ए-मोहम्मद पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए काम करना चाहिेए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जैश के अन्य आतंकवादियों को भी इसी तरह काली सूची में डाला जाए। कांग्रेस ने मांग की है कि मोदी सरकार को वित्तीय कार्रवाई-कार्य बल (एफएटीएफ) द्वारा पाकिस्तान को आतंकवादी देश के रूप में काली सूची में डालने के लिए काम करना चाहिए।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video