• छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुरू होगी बैडमिंटन अकादमी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को यहां अपने निवास सह कार्यालय में आयोजित बैठक में विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधियों और खिलाड़ियों के साथ राज्य में खेलों को बढ़ावा देने, खेल सुविधाओं के विकास और खेल प्रतिभाओं को निखारने से सम्बंधित विषयों पर विचार-विमर्श किया। बघेल ने इस मौके पर रायपुर में बैडमिंटन अकादमी शुरू करने की घोषणा की।

छत्तीसगढ़ सरकार ने राजधानी रायपुर में बैडमिंटन अकादमी शुरू करने का फैसला किया है। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को यहां अपने निवास सह कार्यालय में आयोजित बैठक में विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधियों और खिलाड़ियों के साथ राज्य में खेलों को बढ़ावा देने, खेल सुविधाओं के विकास और खेल प्रतिभाओं को निखारने से सम्बंधित विषयों पर विचार-विमर्श किया।

बघेल ने इस मौके पर रायपुर में बैडमिंटन अकादमी शुरू करने की घोषणा की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में खेल सुविधाओं को बढ़ाने और खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण का गठन किया गया है।

इस प्राधिकरण की समिति में जल्द ही खिलाड़ियों की नियुक्ति की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण के माध्यम से राज्य की खेल अकादमियों का संचालन प्रारंभ करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्य के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए उद्योग जगत से कहा कि सीएसआर मद से अकादमी संचालन के लिए उद्योग एक खेल और स्टेडियम का चयन करें तथा खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और खेल सामग्री आदि पर होने वाले व्यय को वहन करने के लिए आगे आएं।