हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में 17 हजार वोटों से जीता बीजेपी उम्मीदवार, सीएम ने जनता को दिया धन्यवाद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 27, 2019   17:45
हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में 17 हजार वोटों से जीता बीजेपी उम्मीदवार, सीएम ने जनता को दिया धन्यवाद

निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा को 74 हजार 374 वोट जबकि सपा को 56 हजार 528 वोट मिले । बसपा के नौशाद अली को 28 हजार 790 वोट प्राप्त हुए। गौरतलब है कि भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद अयोग्य घोषित किया गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुये उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार युवराज सिंह ने समाजवादी पार्टी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मनोज कुमार प्रजापति को 17 हजार 846 मतों से हरा दिया है। यह सीट पहले से भाजपा के खाते में थी। बसपा और बहुजन समाज पार्टी तीसरे स्थान पर जबकि कांग्रेस चौथे स्थान पर रही ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विजय पर जनता के प्रति आभार व्यक्त किया है। इस सीट पर 23 सितंबर को मतदान हुआ था और 51 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

इसे भी पढ़ें: उपचुनाव परिणाम उत्तर प्रदेश की राजनीति को दे सकते हैं नई दिशा

निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा को 74 हजार 374 वोट जबकि सपा को 56 हजार 528 वोट मिले । बसपा के नौशाद अली को 28 हजार 790 वोट प्राप्त हुए। गौरतलब है कि भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद अयोग्य घोषित किया गया। इस वजह से उपचुनाव कराने की आवश्यकता हुई थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमीरपुर विधान सभा क्षेत्र के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विजय पर जनता के प्रति आभार व्यक्त किया है।यहां जारी एक बयान में उन्होंने पार्टी प्रत्याशी युवराज सिंह को उनकी जीत पर हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि हमीरपुर विधान सभा उपचुनाव में पार्टी को मिली विजय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ की जीत है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...