विपक्षियों पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, बोले- महामारी के दौर में भाजपा सरकार ने हर घर तक पहुंचाया है राशन

विपक्षियों पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, बोले- महामारी के दौर में भाजपा सरकार ने हर घर तक पहुंचाया है राशन
प्रतिरूप फोटो

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 2.63 करोड़ लोगों के पक्के मकान बन गए हैं और इस साल 60 लाख लोगों को और पक्का मकान मिलेगा। हर गांव में 5-10 पक्के घर बने हैं और यह प्रधानमंत्री मोदी जी का सपना है, जिसे योगी जी को पूरा करना है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति कच्चे मकान में नहीं रहेगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्माया हुआ है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को गोरखपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इतने वर्षों तक विपक्षियों ने राज किया, कभी किसी ने नहीं सोचा था कि गरीब आदमी के खाते में सीधे पैसे पहुंचने चाहिए। कभी किसी ने नहीं सोचा था कि गरीबों को दलालों से छुटकारा मिलना चाहिए। ये सोचने का और इसे पूरे करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया। 

इसे भी पढ़ें: UP में पिछले 30 वर्षों से केवल जाति एवं धर्म की राजनीति हो रही है: प्रियंका 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2.63 करोड़ लोगों के पक्के मकान बन गए हैं और इस साल 60 लाख लोगों को और पक्का मकान मिलेगा। हर गांव में 5-10 पक्के घर बने हैं और यह प्रधानमंत्री मोदी जी का सपना है, जिसे योगी जी को पूरा करना है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति कच्चे मकान में नहीं रहेगा। इसी बीच उन्होंने कोरोना महामारी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 100 साल पहले जब महामारी आई थी तब बीमारी कम, भुखमरी ज्यादा थी। ऐसे में मोदी और योगी ने मिलकर हर किसी के घर तक राशन पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि आज आयुष्मान भारत योजना के तहत मोदी सरकार गरीबों को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देती है। इस योजना के तहत 2.5 करोड़ लोगों का गंभीर बीमारी में इलाज हुआ है। पहले कैंसर होने पर लोगों का खेत और घर बिक जाता था लेकिन मोदी ने 50 करोड़ जनता के लिए हर साल गंभीर बीमारी के इलाज के लिए 5 लाख रुपए का इंतजाम किया है। अगर इस साल किसी का 2 लाख रुपए खर्च हो गया है तो अगले साल फिर से कुल 5 लाख रुपए मिल जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: डिंपल यादव का भाजपा पर पलटवार, कहा- हमें गर्व है अपने परिवार पर, उत्‍तर प्रदेश में एक नया इतिहास रचने जा रहे 

समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जो मुख्यमंत्री आतंकवादियों को छोड़ता है, मुकदमा वापस लेता है, ऐसे लोगों को जिताओगे क्या? ऐसे लोगों को जीतना चाहिए क्या? ऐसे लोगों को अगर घर बैठाना है तो उत्तर प्रदेश में भाजपा की फिर सरकार बनानी होगी। उन्होंने कहा कि रामपुर के सीआरपीएफ कैंप पर आतंकवादियों ने हमला किया था। बाद में उस हमले के 7 आरोपी पकड़े गए थे। लेकिन अखिलेश जी ने उन पर से मुकदमे वापस ले लिए। जो संविधान की जगह आतंकवादियों की रक्षा करें, ऐसे लोगों को आप लाना चाहेंगे क्या?





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।