पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद गिरफ्तार, पीड़िता ने लगाए हैं यौन शोषण के आरोप

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद गिरफ्तार, पीड़िता ने लगाए हैं यौन शोषण के आरोप

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के बाद पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के बाद उनकी जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी और कहा था कि अगर सरकार इंतजार कर रही है कि वह खुद ही मर जाए तो वह खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा लेगी। फिलहाल चिन्मयानंद का मेडिकल कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: सेंगर की तरह चिन्मयानंद को भी संरक्षण दे रही भाजपा सरकार, पीड़िता भय में है: प्रियंका

इतना ही नहीं बीते दिनों पीड़िता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई थी कि प्लीज मेरी मदद करिए। इतना ही नहीं पीड़िता ने कहा था कि चिन्मयानंद के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और उसे गिरफ्तार किया जाए। मेरे पास उसके खिलाफ सारे सबूत मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें: सरकार चाहती है तो मैं मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा लूंगी: पीड़िता

गौरतलब है कि एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया है। पीड़िता का दावा है कि उसके कई बार गुहार लगाने के बावजूद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने न तो प्राथमिकी दर्ज की और न ही आरोपी से पूछताछ की। पीड़िता द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद एसआईटी ने चिन्मयानंद के खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हुए पहले उनके आश्रम दिव्य धाम को सील किया और बाद में पूछताछ भी की।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।