चुनावी रथ से सिंहासन तक का सफर तय करने के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति, 3 कद्दावर नेताओं को दी गई यह जिम्मेदारी !

चुनावी रथ से सिंहासन तक का सफर तय करने के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति, 3 कद्दावर नेताओं को दी गई यह जिम्मेदारी !

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर भाजपा ने तीन कद्दावर नेताओं को बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को गोरखपुर और कानपुर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को वाराणसी और अवध के बूथ स्तर की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि अमित शाह बृज और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का जिम्मा संभालेंगे।

नयी दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में नयी दिल्ली में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक हुई। इस बैठक के बाद उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि चुनाव घोषणा पत्र के लिए कमेटी का गठन किया गया है। 'मिशन उत्तर प्रदेश' को लेकर हुए मंथन में भाजपा प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह, कर्मवीर सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे। 

इसे भी पढ़ें: UP चुनाव को लेकर भाजपा की दिल्ली बैठक, अमित शाह और नड्डा की अगुवाई में मंथन शुरू 

भाजपा ने बनाई बड़ी रणनीति

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर भाजपा ने तीन कद्दावर नेताओं को बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को गोरखपुर और कानपुर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को वाराणसी और अवध के बूथ स्तर की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि अमित शाह बृज और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का जिम्मा संभालेंगे। वहीं, जल्द ही अमित शाह और जेपी नड्डा बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे।

रथ यात्राएं निकालने की तैयारी में भाजपा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भाजपा मतदाताओं को लुभाने के लिए चार रथ यात्राएं निकालने वाली है। हालांकि यह रथ यात्रा कब से शुरू होगी इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। लेकिन प्रदेश के चार कोनों से एक साथ यात्राएं शुरू होंगी। जो बृज, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अवध, पूर्वांचल और बुंदेलखंड तक जाएगी।  

इसे भी पढ़ें: फिर यूपी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, लखनऊ में करेंगे रात्रि विश्राम 

PM मोदी की रैलियों पर हुई चर्चा 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि पार्टी के कई कार्यक्रम चल रहे हैं और जो कार्यक्रम होने वाले हैं उन सब पर चर्चा हुई। फोकस किया गया कि जो 6 क्षेत्रों में बूथ अध्यक्ष का सम्मेलन होना है उसमें सभी बूथ अध्यक्ष शामिल हों। उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री की रैलियों को लेकर भी चर्चा की गई। 4 संकल्प यात्राएं निकाली जाएंगी, जिसके इंचार्ज बना दिए गए हैं। चुनाव घोषणा पत्र के लिए कमेटी का गठन किया गया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।