पीएम पर राहुल के आरोप को लेकर आयोग के पास गई भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 12 2019 4:17PM
पीएम पर राहुल के आरोप को लेकर आयोग के पास गई भाजपा
Image Source: Google

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार झूठा और मनगढ़ंत बयान देकर लोगों को गुमराह करने की साजिश में लगे हुए हैं ।

नयी दिल्ली। चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग एवं दुष्प्रचार करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं कांग्रेस पार्टी के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत की । भाजपा ने प्रधानमंत्री के बारे में अभद्र भाषा के प्रयोग को चुनाव आचार संहिता एवं जन प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन बताते हुए कार्रवाई करने की मांग की। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी एवं नेताओं सहित भाजपा के एक शिष्टमंडल ने आज चुनाव आयोग को एक ज्ञापन भी सौंपा । इसमें पश्चिम बंगाल में गुरूवार को हुए मतदान के दौरान तृणमूल कांग्रेस से जुड़े लोगों द्वारा कई सीटों पर कथित तौर पर लोगों को मतदान करने से रोकने की शिकायत भी की गई एवं इन सीटों पर फिर से मतदान कराने की मांग की गई । 

इसे भी पढ़ें: राफेल पर राहुल गांधी के खिलाफ मीनाक्षी ने दाखिल की याचिका

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार झूठा और मनगढ़ंत बयान देकर लोगों को गुमराह करने की साजिश में लगे हुए हैं । जिस तरह के झूठे, बेबुनियाद और भाषा की मर्यादा को तार तार करने वाले बयान कांग्रेस एवं उसके अध्यक्ष की ओर से आ रहे हैं, वह न केवल चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है बल्कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धज्जियां उड़ाने वाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का झूठ ‘वन वे’ है जबकि भाजपा का सच ‘हाई वे’ है और लोगों के सामने अब कांग्रेस का झूठ बेनकाब हो गया है । 
नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी जिस तरह की भाषा का प्रयोग कर रही है, उससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस नेताओं में गाली देने की होड़ लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, ऐसे में वह तरह तरह के हथकंडे अपना रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसी स्थिति में भाजपा ने प्रधानमंत्री के प्रति ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की । 


पश्चिम बंगाल में गुरूवार को हुए मतदान का जिक्र करते हुए नकवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी कल कई स्थानों पर खुलकर दिखी है। कूचबिहार के कुछ बूथों पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग से रोका, बूथ कैपचरिंग और हिंसा की । यहां तक कि महिलाओं को भी वोट डालने से रोका गया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मांग की है कि पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के मतदान से जुड़े 200 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराया जाए और राज्य के सभी बूथों पर केंद्रीय बल तैनात किये जाएं । 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video