भाजपा ने कहा, ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ में यकीन रखते हैं मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 17 2019 8:20AM
भाजपा ने कहा, ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ में यकीन रखते हैं मोदी
Image Source: Google

कांग्रेस इससे पहले गांधी परिवार के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों से इंकार कर चुकी है। कांग्रेस इन आरोपों को राजनीतिक बदले से प्रेरित बताती है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अक्सर अपनी सारी जमा पूंजी जन-कल्याण के लिए दान कर देने को रेखांकित करते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि यह ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ के सिद्धांत पर विश्वास करते हैं। भाजपा ने कांग्रेस के उस आरोप को भी खारिज किया कि मोदी ने गांधीनगर में उनके पास जमीन का टुकड़ा होने के संबंध में गलत जानकारी दी है। भाजपा का कहना है कि मोदी की संपत्ति के संबंध में कांग्रेस झूठे आरोप लगा रही है। पार्टी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने बेहद कम आय के बावजूद बहुत संपत्ति जमा की है।



 
कांग्रेस इससे पहले गांधी परिवार के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों से इंकार कर चुकी है। कांग्रेस इन आरोपों को राजनीतिक बदले से प्रेरित बताती है। कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मंगलवार को दावा किया कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्हें एक भूखंड आवंटित किया गया था जिसको लेकर उन्होंने 2007 और 2012 के विधानसभा चुनावों और 2014 के लोकसभा चुनाव के अपने हलफनामों में विरोधाभासी जानकारी दी है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने पहले के चुनावी हलफनामों में गुजरात स्थित गांधीनगर के एक भूखंड के संदर्भ में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग को उचित कार्रवाई करनी चाहिए। मोदी का बचाव करते हुए भाजपा ने कहा कि वह ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ के सिद्धांत पर चलते हैं।


भाजपा ने कहा कि मोदी ने हाल ही में कुंभ मेला के दौरान सफाई कर्मियों के लिए अपनी निजी जमा पूंजी में से 21 लाख रुपये दान किए थे। मुख्यमंत्री का पद छोड़ने और प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में मोदी ने इतने ही राशि गुजरात सरकार के कर्मचारियों की बेटियों की शिक्षा के लिए दी थी। भाजपा का कहना है कि प्रधानमंत्री ने ‘नमामि गंगे’ परियोजना के लिए ‘सियोल पीस प्राइज’ में मिली 2,00,000 डॉलर की राशि भी दान कर दी थी। पार्टी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने विभिन्न लोगों से मिले तोहफों की नीलामी से मिली 11.73 करोड़ रुपये की राशि भी दान कर दी थी।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video