जवानों के बलिदान का श्रेय लेने की कोशिश में भाजपा, आत्मचिंतन करे: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   10:34
जवानों के बलिदान का श्रेय लेने की कोशिश में भाजपा, आत्मचिंतन करे: कांग्रेस

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कहा कि श्रीमान जेटली, भाजपा और उसके नेतृत्व को असली आत्मचिंतन की जरूरत है।

नयी दिल्ली। भाजपा पर जवानों की शहादत का राजनीतिकरण करने के आरोप को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को विपक्ष पर निशाना साधा तो कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि सत्ताधारी दल को आत्मचिंतन करने की जरूरत है क्योंकि वह जवानों के बलिदान का श्रेय लेने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि श्रीमान जेटली, भाजपा और उसके नेतृत्व को असली आत्मचिंतन की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: जवानों की शहादत का राजनीतिकरण करने का आरोप बेबुनियाद: भाजपा

उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष सशस्त्र बलों और सरकार के समर्थन में एकमुश्त होकर खड़ा हुआ है। जबकि अमित शाह और पूरी भाजपा हमारे जवानों के बलिदान का श्रेय लेने और कांग्रेस पर आरोप मढ़ने में लगी हुई है। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता जेटली ने ट्वीट कर कहा कि भारत के विपक्ष से मेरी अपील-देश को एक स्वर में बोलने दीजिए। कृपया आत्मचिंतन करिये- पाकिस्तान अपना पक्ष मजबूत करने के लिए आपकी गलतबयानी का इस्तेमाल कर रहा है।

दरअसल, कांग्रेस समेत देश के 21 विपक्षी दलों ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई और इसके बाद पाकिस्तानी दुस्साहस को विफल किए जाने की सराहना करते हुए बुधवार को कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वे अपने सशस्त्र बलों एवं सेना के साथ खड़े हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलवामा हमले के बाद भाजपा के नेताओं ने जवानों की शहादत का राजनीतिकरण किया जो गंभीर चिंता का विषय है।

इसे भी पढ़ें: आज के दौर में सबकुछ मुमकिन, जेटली बोले- पाक से आर-पार को सरकार तैयार

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें खदेड़ दिया। पाकिस्तानी दुस्साहस का जवाब देने के दौरान उसके एक विमान को मार गिराया गया, हालांकि वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की हिरासत में ले लिए गए। इससे पहले मंगलवार तड़के भारतीय विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर बमबारी की थी। यह कार्रवाई पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में की गई थी। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।