लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे भाजपा के दिग्गज नेता भगत सिंह कोश्यारी

bjp-veteran-bhagat-singh-koshyari-will-not-contest-lok-sabha-elections
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने इस फैसले से राज्य पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है और अगर उनसे पूछा जायेगा तो वह पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भी इस बारे में बता देंगे।

देहरादून। भाजपा के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड की नैनीताल सीट से सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। कोश्यिारी ने बताया, ‘‘मैंने इस बार चुनाव न लड़ने का निर्णय किया है क्योंकि नये लोगों को मौका मिलना चाहिए।’’

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने इस फैसले से राज्य पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है और अगर उनसे पूछा जायेगा तो वह पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भी इस बारे में बता देंगे। यह पूछे जाने पर कि चुनाव न लड़ने के उनके फैसले से क्या पार्टी की संभावनाएं धूमिल नहीं होंगी, भाजपा सासंद ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता।

इसे भी पढ़ें: पटना साहिब से ही चुनावी रण में उतरेंगे बिहारी बाबू, RJD देगी टिकट

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर चल रही है और देश की जनता उन्हें फिर से सत्ता सौंपना चाहती है। इस सीट पर भाजपा का सर्वसम्मति से उतारा गया कोई भी प्रत्याशी जीत जायेगा।’’ उत्तराखंड में 11 अप्रैल को पहले चरण में चुनाव होना है जिसके लिये 18 मार्च को अधिसूचना जारी हो जायेगी और नामांकन पत्र भरने का काम शुरू हो जायेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़