देश में 'तुगलकी राज' चला रही भाजपा, किसी के पास नहीं है स्वतंत्रता का अधिकार: ममता बनर्जी

Mamata Banerjee
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस मां माटी मानुष की पार्टी है... ये भाजपा की पार्टी नहीं है। भाजपा तो देश में 'तुगलकी राज' चला रही है, केंद्रीय एजेंसी के जरिए भाजपा 'तुगलगी कांड' चला रही है। किसी के भी पास स्वतंत्रता का अधिकार नहीं है, भाजपा ने सारे अधिकार ख़त्म कर दिए हैं।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झाड़ग्राम में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा देश में तुगलकी राज चला रही है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर सारे अधिकार खत्म करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि किसी के भी पास स्वतंत्रता का अधिकार नहीं है, भाजपा ने सारे अधिकार ख़त्म कर दिए हैं। 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने रसोई गैस और ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की 

भाजपा पर बरसीं ममता

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस मां माटी मानुष की पार्टी है... ये भाजपा की पार्टी नहीं है। भाजपा तो देश में 'तुगलकी राज' चला रही है, केंद्रीय एजेंसी के जरिए भाजपा 'तुगलगी कांड' चला रही है। किसी के भी पास स्वतंत्रता का अधिकार नहीं है, भाजपा ने सारे अधिकार ख़त्म कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महत्वपूर्ण संस्थानों में भाजपा के लोगों के अलावा कोई भी नहीं जा सकता। मैं धीरे-धीरे चैप्टर खोलूंगी जोकि मैंने अभी तक नहीं खोला। किसी की गलती पर उन्हें सही किया जाता है...। उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया से सही करने की ज़रुरत है लेकिन बल के आधार पर अगर भाजपा सोचेगी कि वे तृणमूल कांग्रेस को झुका देंगे तो ऐसा नहीं होगा। 

इसे भी पढ़ें: 'नजर रखें, सुरक्षा दें और कुछ मिठाइयां-फल भी भेजें', संघ प्रमुख के बंगाल दौरे को लेकर ममता ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश 

इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि झाड़ग्राम जिले में लोग माओवादी के नाम से पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि जिले में कोई माओवादी नहीं है। उन्होंने दावा किया था कि माओवादियों के नाम वाले पोस्टर हाल में जंगलमहल में कई स्थानों पर दिखाई दिए, जहां कभी चरमपंथी सक्रिय हुआ करते थे। उन्होंने बताया था कि उन्होंने कुछ पोस्टरों की विश्वसनियता की जांच की है, जिसमें कोई सच्चाई नहीं है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़