भारत-चीन की सीमा स्थिति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले इस कांग्रेस नेता पर मामला दर्ज

gg
हिमाचल प्रदेश के पूर्व कांग्रेस विधायक नीरज भारती के खिलाफ सोशल मीडिया पर लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा गतिरोध को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश के पूर्व कांग्रेस विधायक नीरज भारती के खिलाफ सोशल मीडिया पर लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा गतिरोध को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस प्रवक्ता खुशहाल शर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अधिवक्ता नरेंद्र गुलेरिया द्वारा की गई एक शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

इसे भी पढ़ें: केरल के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ की गई टिप्पणी पर रामचंद्रन कायम, बोले- माफी मांगने का सवाल नहीं 

कांगड़ा जिले के जवाली से पूर्व विधायक पर भादंसं की धारा 124 ए (देशद्रोह), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 505 (सार्वजनिक उपद्रव के लिए विवादित बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी शिमला जिले के भराई पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़