पूर्वोत्तर को विकास का हब बनाने के लिए काम कर रहा केंद्र : शेखावात

Gajendra Singh Shekhawat
प्रतिरूप फोटो
जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने असम के तेजपुर में पूर्वोत्तर क्षेत्रीय जल और भूमि प्रबंधन संस्थान (नेरीवाल्म) का दौरा करने के बाद शुक्रवार को कहा कि सरकार का दृष्टिकोण पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों में विकास को गति देना और इसे पूरे देश को आगे ले जाने के लिए विकास का केंद्र बनाना है।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार पूर्वोत्तर को विकास का केंद्र बनाना चाहती है।

शेखावत ने असम के तेजपुर में पूर्वोत्तर क्षेत्रीय जल और भूमि प्रबंधन संस्थान (नेरीवाल्म) का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन केंद्रीय मंत्रालयों द्वारा क्रियान्वित की जा रही परियोजनाओं की समय पर प्रगति सुनिश्चित करके पूर्वोत्तर क्षेत्र को मजबूत करना है।

उन्होंने कहा, सरकार का दृष्टिकोण पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों में विकास को गति देना और इसे पूरे देश को आगे ले जाने के लिए विकास का केंद्र बनाना है। प्रधानमंत्री ने क्षेत्र में योजनाओं और परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने का काम शुरू किया है और इसलिए केंद्रीय मंत्री अपने-अपने मंत्रालयों के काम की समीक्षा करने के लिए अक्सर यहां आ रहे हैं।”

नेरीवाल्म में बैठक के दौरान जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले सभी संगठनों के कार्यों की समीक्षा की गयी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शेखावत के साथ असम के आवास, शहरी मामलों और सिंचाई मंत्री अशोक सिंघल भी तेजपुर गए थे।

शेखावत ने कहा कि उन्होंने जल संरक्षण के संबंध में सभी आठ राज्यों के मंत्रियों और हितधारकों के साथ 12 घंटे की मैराथन बैठक की और अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़