Prabhasakshi NewsRoom: सद्दाम हुसैन की तरह भेष बनाकर देशभर में घूम रहे हैं राहुल गांधी, सरमा ने लगाया बड़ा आरोप

rahul gandhi
ANI
मुख्यमंत्री सरमा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि वीर सावरकर का अपमान करके राहुल गांधी पाप कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सावरकर ने जेल में कई साल गुजारे। जो लोग उन पर सवाल खड़ा कर रहे हैं, उन्होंने देश के लिए किया ही क्या है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह सद्दाम हुसैन जैसा भेष बनाकर देशभर में घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कैसे नेता हैं जो चुनाव हो रहे हैं गुजरात में और घूम रहे हैं महाराष्ट्र में। इसके अलावा सरमा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि वीर सावरकर का अपमान करके राहुल गांधी पाप कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सावरकर ने जेल में कई साल गुजारे। जो लोग उन पर सवाल खड़ा कर रहे हैं, उन्होंने देश के लिए किया ही क्या है।

सरमा ने यह भी कहा कि इतिहास को फिर से लिखने की जरूरत है क्योंकि वामपंथी इतिहासकारों ने इसे विकृत किया और ऐसा दर्शाया है कि मुगल सम्राटों ने पूरे भारत पर विजय प्राप्त कर ली थी। सरमा ने कहा कि मुगल पूर्वोत्तर भारत तथा दक्षिण भारत को कभी नहीं जीत पाये। उन्होंने कहा कि यह वामपंथी साजिश थी जिसके तहत यह दर्शाया गया कि पूरे भारत को मुगलों ने हरा दिया।

भारत जोड़ो यात्रा पहुँची मध्य प्रदेश

उधर, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की बात करें तो यह इस समय मध्य प्रदेश में है। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा युवाओं, किसानों और मजदूरों के दिलों में पहले डर फैलाती है और फिर इसे हिंसा में बदल देती है। बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में दाखिल हुई यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी यात्रा देश में फैलाई जा रही नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों पर घेरा। उन्होंने कहा, “भाजपा सबसे पहले युवाओं, किसानों और मजदूरों के दिलों में डर फैलाती है और जब यह डर अच्छी तरह से फैल जाता है तो वह इसे हिंसा में बदल देती है।” राहुल ने भाजपा को एक तरह से चुनौती देते हुए कहा, “हमने कन्याकुमारी से हाथ में तिरंगा लेकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की थी। इस तिरंगे को श्रीनगर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।” यहां बाइट लग जायेगी।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी का भाजपा पर तिखा हमला, कहा पार्टी पहले डर फैलाती है, फिर इसे हिंसा में बदल देती है

भारत जोड़ो यात्रा के साथ जुड़ा नया विवाद

इस बीच, महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही ‘‘भारत जोड़ो’’ यात्रा पहले से ही प्रबंधित की गयी हैं और अभिनेता-अभिनेत्रियों को उनके साथ चलने के लिए भुगतान किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने मोबाइल फोन पर हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट ट्वीट किया, जिसमें बिना किसी का नाम लिए टिप्पणी की गई, ‘‘ये पप्पू कभी पास नहीं होगा।’’ नितेश ने ट्वीट किया, ‘‘तो राहुल गांधी की यात्रा पूरी तरह पहले से प्रबंधित है। यह इस बात का सबूत है कि कैसे अभिनेता-अभिनेत्रियों को उनके साथ आने और चलने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। सब गोलमाल है भाई।’’

उधर, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सचिन सावंत ने आरोप लगाया है कि ट्वीट यात्रा को बदनाम करने के लिए भाजपा की हताशा को दर्शाता है। उन्होंने कहा, ‘‘फर्जी व्हाट्सएप फोटो को सबूत के रूप में दिखाया जा रहा है। कोई नाम नहीं, कोई नंबर नहीं।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं बल्कि भाजपा कृत्रिम समर्थन दिखाने के लिए हस्तियों पर दबाव बनाने का काम करती है।’’ 

अन्य न्यूज़