• पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने अपनी मांगों को लेकर शाह, सीतारमण से की मुलाकात

नारायणसामी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि केंद्र शासित क्षेत्र में माल एवं सेवा कर लागू करने के लिये पुडुचेरी की बकाया रकम का भुगतान किया जाए।

पुडुचेरी। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह से नयी दिल्ली में मुलाकात की और पुडुचेरी के लिये पूर्ण राज्य के दर्जे के साथ कर्ज माफी की मांग की।  नारायणसामी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि केंद्र शासित क्षेत्र में माल एवं सेवा कर लागू करने के लिये पुडुचेरी की बकाया रकम का भुगतान किया जाए। 

इसे भी पढ़ें: पुडुचेरी में केंद्र और उपराज्यपाल की ओर से उत्पन्न समस्या अब बीते दिनों की बात होगी: नारायणसामी

उनके कार्यालय से यहां जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री का ध्यान प्रदेश विधानसभा में पुडुचेरी को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिये पारित किये गए विभिन्न प्रस्तावों की तरफ खींचा।  शाह को दिए गए एक पत्र में उन्होंने कहा, “पुडुचेरी में सभी क्षेत्रों में बिना किसी बाधा के विकास, बिना रुकावट कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने, रोजगार सृजन आदि के लिये पूर्ण राज्य का दर्जा नितांत जरूरी है।” उन्होंने केंद्र से पुडुचेरी प्रशासन द्वारा लिये गए कर्ज को माफ करने का भी अनुरोध किया।