मुख्यमंत्री ने कहा मध्य प्रदेश में ग्रीन एनर्जी के उपयोग को प्रोत्साहित किया जायेगा

 green energy
दिनेश शुक्ल । Mar 22, 2021 10:46PM
सोमवार को मंत्रालय में मैर्सस थिंक गैस के संस्थापक तथा अध्यक्ष संदीप त्रेहन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और प्रदेश में प्राकृतिक गैस नेटवर्क के लिए दो हजार करोड़ रुपये के निवेश की इच्छा जताई।
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में ग्रीन एनर्जी के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए निवेशकों को हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। प्रदूषण कम करने के लिए व्यावसायिक वाहनों में सीएनजी के उपयोग को बढ़ाने के उपायों पर भी विचार किया जायेगा। सोमवार को मंत्रालय में मैर्सस थिंक गैस के संस्थापक तथा अध्यक्ष संदीप त्रेहन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और प्रदेश में प्राकृतिक गैस नेटवर्क के लिए दो हजार करोड़ रुपये के निवेश की इच्छा जताई।

 

इसे भी पढ़ें: केन-बेतवा लिंक परियोजना करेगी समृद्ध और खुशहाल बुंदेलखण्ड का निर्माण : शिवराज सिंह चौहान

बता दें कि थिंक गैस समूह घरेलू, व्यावसायिक, औद्योगिक और मोटर वाहनों को प्राकृतिक गैस उपलब्ध कराने के क्षेत्र में कार्यरत है। थिंक गैस की प्रदेश में दो हजार करोड़ रुपये के निवेश की योजना है। इस कम्पनी द्वारा भोपाल के औद्योगिक क्षेत्र बगरोदा में एलसीएनजी स्टेशन स्थापित किया गया है। कम्पनी भोपाल, राजगढ़ और शिवपुरी में सिटी गैस वितरण नेटवर्क की दिशा में कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान समूह के संस्थापक संदीप त्रेहन से विभिन्न संयंत्रों में डीजल-पेट्रोल के स्थान पर सीएनजी के उपयोग की संभावनों पर भी चर्चा हुई।

अन्य न्यूज़