उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने से कम से कम 3 की मौत, कई अन्य लापता

cloud burst in Uttarakhands Pithoragarh district
प्रतिरूप फोटो
निधि अविनाश । Aug 30, 2021 3:01PM
एक अधिकारी ने कहा कि बचाव दल गांव पहुंच गया है और लोगों की तलाश में जुट गए है। यह गाँव काली नदी के तट पर स्थित है जो नेपाल से भारत में बहती है। नदी के किनारे बादल फटने से नेपाल में भी एक बड़ा हिस्सा प्रभावित हुआ है।

उत्तराखंड के एक सुदूर गांव में सोमवार तड़के बादल फटने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कुछ अन्य लापता हो गए है। यह घटना राज्य की राजधानी देहरादून से करीब 600 किलोमीटर दूर पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा गांव में हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बारिश जा​री, धामी ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया

एक अधिकारी ने कहा कि बचाव दल गांव पहुंच गया है और लोगों की तलाश में जुट गए है। यह गाँव काली नदी के तट पर स्थित है जो नेपाल से भारत में बहती है। नदी के किनारे बादल फटने से नेपाल में भी एक बड़ा हिस्सा प्रभावित हुआ है। ग्रामीणों ने तीनों शवों को बरामद कर लिया है। मारे गए लोगों में 9 से 15 साल की उम्र की तीन लड़कियां हैं। दो किशोरियों को बचा लिया गया है, जबकि 40 साल के एक पुरुष और एक महिला सहित दो अन्य अभी भी लापता हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़