CM शिवराज ने की मुख्यमंत्री भू- अधिकार योजना की घोषणा, कहा - आवासहीन लोगों को मिलेगा घर

CM शिवराज ने की मुख्यमंत्री भू- अधिकार योजना की घोषणा, कहा - आवासहीन लोगों को मिलेगा घर

प्रदेश के आवासहीन लोगों को जल्दी शिवराज सरकार आशियाना देगी। ऐसे लोगों को सरकार पट्टे में जमीन देगी या फिर उन्हें मकान भी बना कर दिए जाएंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह योजना जल्द ही लांच होगी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना बनाने के मैं ने निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें:सरकारी अधिकारी ने अपने ही दफ्तर में की खुदकुशी करने की कोशिश, पुलिस कर रही है जांच 

आपको बता दें कि प्रदेश के आवासहीन लोगों को जल्दी शिवराज सरकार आशियाना देगी। ऐसे लोगों को सरकार पट्टे में जमीन देगी या फिर उन्हें मकान भी बना कर दिए जाएंगे। सीएम शिवराज ने कहा कि जिन लोगो के पास रहने की जगह नहीं है, उन्हें रहने के लिए जमीन का टुकड़ा देंगे। शहरों में मल्टी बनाकर रहने का आशियाना देंगे।

इसे भी पढ़ें:यूनियन कार्बाइड के जहरीले तालाब में उगाया जा रहा है सिंहाड़ा, गैस संगठनों ने दर्ज की शिकायत 

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि माफियाओं से ज़मीन छुड़ा रहे है और उसे छुड़ाकर गरीबों को दे देंगे।गरीब को पट्टे देंगे या मकान बनाकर देंगे। उन्होंने कहा कि यह दरिद्र नारायण की सेवा है। शिवराज सिंह ने ये भी कहा कि अगर खरीदने की व्यवस्था करनी पड़ी तो खरीदेंगे, बाद में जरूरत पड़ी तो मकान बनाकर देंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...