'वन नेशन वन इलेक्शन' पर कांग्रेस में मतभेद, मिलिंद देवड़ा ने किया समर्थन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 20 2019 8:37AM
'वन नेशन वन इलेक्शन' पर कांग्रेस में मतभेद, मिलिंद देवड़ा ने किया समर्थन
Image Source: Google

उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद होने के नाते मैं मानता हूं कि लगातार होने वाले चुनावों की वजह से सुशासन में परेशानियां आती हैं और राजनेताओं का असल मुद्दों से ध्यान भटकता है।

मुम्बई। कांग्रेस की मुम्बई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा देश में एक साथ लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव कराने के विचार का बुधवार को समर्थन करते हुए दिखाई दिए और उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा कराये जाने की बात कही।  उन्होंने कहा कि निरंतर चुनाव की मुद्रा में रहना सुशासन मेंअवरोधक है और वास्तविक मुद्दों से नेताओं का ध्यान भटकता है।



 
देवड़ा ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को एक ‘‘ महत्वपूर्ण और मूल्यवान सुधार’’ बताते हुए कहा कि सरकार को सभी राजनीतिक दलों को साथ लेकरऔर बुद्धिजीवी वर्ग, चुनाव सुधारों पर काम कर रहे संगठनों तथा छात्रों की राय लेकर इस पर फैसला करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ‘‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’’ के मुद्दे पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुखों के साथ विचार-विमर्श किया।


देवड़ा ने एक बयान में कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत का राजनीतिक वर्ग, जिसका मैं एक हिस्सा हूं, तेजी से बहस, चर्चा और संवाद की कला को भूल रहा है। मेरी राय में यह भारत की लोकतांत्रिक प्रकृति के लिए गंभीर खतरा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें यह बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए कि देश में 1967 तक देश में एक साथ ही चुनाव होते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व सांसद होने के नाते मैं मानता हूं कि लगातार होने वाले चुनावों की वजह से सुशासन में परेशानियां आती हैं और राजनेताओं का असल मुद्दों से ध्यान भटकता है।’
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video