कांग्रेस का संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार डॉ आंबेडकर का अपमान: रविशंकर प्रसाद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2019   16:12
कांग्रेस का संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार डॉ आंबेडकर का अपमान: रविशंकर प्रसाद

कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा समेत विपक्षी दलों ने 26 नवंबर को संविधान दिवस पर आयोजित संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक का बहिष्कार किया।

नयी दिल्ली। वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार किए जाने पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि यह, संविधान निर्माता डॉ बाबासाहब भीमराव आंबेडकर का अपमान है।

कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा समेत विपक्षी दलों ने 26 नवंबर को संविधान दिवस पर आयोजित संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक का बहिष्कार किया। इन दलों ने महाराष्ट्र मुद्दे पर विरोध दर्ज कराते हुए संविधान दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: संविधान दिवस: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों के पालन पर दिया जोर

कानून मंत्री प्रसाद ने कहा, ‘‘26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जा रहा है और यह दिन राजनीतिक मतभेदों से ऊपर है। केंद्रीय कक्ष में कांग्रेस की गैरमौजूदगी संविधान निर्माता डॉ आंबेडकर का अपमान है और यह कोई नयी बात नहीं है। कांग्रेस ने पहले भी उन्हें भारत रत्न नहीं देकर ऐसा ही किया था।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।