कांग्रेस-जेडीएस ने खोया विश्वास, उन्हें व्यवसाय का संचालन करने का कोई अधिकार नहीं: येदियुरप्पा

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 8 2019 6:23PM
कांग्रेस-जेडीएस ने खोया विश्वास, उन्हें व्यवसाय का संचालन करने का कोई अधिकार नहीं: येदियुरप्पा
Image Source: Google

कर्नाटक में संकट में चल रही जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार की हालत सोमवार को तब और ज्यादा नाजुक हो गई, जब लघु उद्योग मंत्री एच नागेश ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर 13 महीने पुरानी गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया। जिसके बाद पहले कांग्रेस के मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दिया फिर जेडीएस के भी मंत्रियों ने अपने पद त्याग दिए। जिसके बाद से ही सूबे की सियासत फिर एक बार गर्म हो गई।

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के अल्पमत में आने की खबरों के बीच भाजपा के नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राज्य सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।  येदियुरप्पा ने कहा कि हम भाजपा विधायक दल की बैठक कर रहे हैं और हम वहां एक उचित निर्णय लेने जा रहे हैं। कल हमारे सभी कार्यकर्ता विरोध करेंगे, क्योंकि कांग्रेस-जद (एस) ने बहुमत खो दिया, यही लोगों की आकांक्षा भी है। येदियुरप्पा ने कहा कि जब उन्होंने विश्वास खो दिया, तो उन्हें व्यवसाय का संचालन करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। इसलिए हम मांग कर रहे हैं कि कुमारस्वामी तुरंत इस्तीफा दे दें।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के बाद JDS के सभी मंत्रियों ने भी दिया इस्तीफा, कुमारस्वामी बोले- सरकार स्थिर

गौरतलब है कि कर्नाटक में संकट में चल रही जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार की हालत सोमवार को तब और ज्यादा नाजुक हो गई, जब लघु उद्योग मंत्री एच नागेश ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर 13 महीने पुरानी गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया। जिसके बाद पहले कांग्रेस के मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दिया फिर जेडीएस के भी मंत्रियों ने अपने पद त्याग दिए। जिसके बाद से ही सूबे की सियासत फिर एक बार गर्म हो गई। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video