कांग्रेस नेता शमशेर सुरजेवाला का निधन, राहुल और कई नेताओं ने दुख जताया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 20, 2020   17:00
कांग्रेस नेता शमशेर सुरजेवाला का निधन, राहुल और कई नेताओं ने दुख जताया

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन पर दुख जताया। शमशेर सिंह पांच बार विधायक चुने गए थे और वह एक बार राज्यसभा सदस्य चुने गए। वह हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री भी रहे।

नयी दिल्ली/चंडीगढ़। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया। वह 87 साल के थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सिंह ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके निधन पर दुख जताया और एम्स पहुंचकर रणदीप सुरजेवाला से मुलाकात की और संवेदना प्रकट की। 

बाद में गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन से हमने एक ऐसा लोकप्रिय और सम्मानित कांग्रेसजन खो दिया है जिन्होंने भारत के किसानों और हरियाणा के विकास के लिए अथक कार्य किया। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है।’’ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ‘‘हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक चौ. शमशेर सिंह सुरजेवाला जी के निधन का समाचार दु:खद है। दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि, भगवान उनकी आत्मा को शांति और परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।’’

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, रक्षा खरीद पक्रिया का उल्लंघन कर रही है मोदी सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन पर दुख जताया। शमशेर सिंह पांच बार विधायक चुने गए थे और वह एक बार राज्यसभा सदस्य चुने गए। वह हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री भी रहे। वह हरियाणा कृषक समाज के अध्यक्ष थे और उन्होंने किसानों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी। शमशेर सिंह सुरजेवाला का अंतिम संस्कार हरियाणा के नरवाना में दोपहर को किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...