कांग्रेस पदाधिकारियों ने प्रियंका गांधी वाद्रा का डीएनडी पर किया भव्य स्वागत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2021   16:34
कांग्रेस पदाधिकारियों ने प्रियंका गांधी वाद्रा का डीएनडी पर किया भव्य स्वागत

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा का मंगलवार को कांग्रेस पदाधिकारियों ने दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले रास्ते डीएनडी पर भव्य स्वागत किया।

नोएडा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा का मंगलवार को कांग्रेस पदाधिकारियों ने दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले रास्ते डीएनडी पर भव्य स्वागत किया। प्रियंका गांधी वाद्रा डीएनडी के रास्ते मथुरा में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित करने जा रही थीं। कांग्रेस कमेटी नोएडा महानगर के अध्यक्ष शहाबुद्दीन के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारी एवं अन्य कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी वाद्रा काडीएनडी पर स्वागत किया। इ

इसे भी पढ़ें: Gyan Ganga: श्रीराम से बालि को नहीं मारने का अनुरोध क्यों करने लगे थे सुग्रीव?

स बीच प्रियंका गांधी ने प्रयागराज के बसवार गांव में मल्लाहो के खिलाफ कथित पुलिस कार्रवाई विरोध करते हुए उनकी आर्थिक मदद करने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘ नदी के असली दावेदार एवं रक्षक निषाद समुदाय के लोग हैं। बंसवार, प्रयागराज में उप्र पुलिस के उत्पीड़न के विरुद्ध और निषाद समाज के अधिकारों के लिए हम लड़ेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: दुल्हन रखें इन बातों का खास ख्याल, अपनी शादी में दिखेंगी गजब की खूबसूरत!

कांग्रेस महासचिव पे कहा, ‘‘ कांग्रेस पार्टी जिन निषाद परिवारों की नाव तोड़ी गई है सबको संयुक्त रूप से 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद करेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस जन निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए नदी अधिकार यात्रा निकालेंगे।’’ प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘नदी के संसाधनों पर प्राथमिक हक निषादों का है इस विचार के साथ बालू खनन के लिए निषादराज कोपरेटिव सोसाइटी के गठन की मांग करते हैं।’’ उन्होंने मांग की कि सरकार बालू माफिया और बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा किए जा रहे अवैध खनन की जांच करे एवं श्वेत पत्र जारी कर बताए कि कहां पर किन-किन नदियों में खनन किया जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...