मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर भोपाल में कांग्रेस का धरना

मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर भोपाल में कांग्रेस का धरना

पीसी शर्मा ने कहा कि आज 7 साल पूरे होने पर भाजपा सेवा दिवस के रुप में मना रही है यह सब ढोंग है। यदि सेवा करनी ही होती तो ये कोरोना महामारी में मरीजों को आक्सीजन, आक्सीजन बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन, ब्लैक फंगस के इंजेक्शन उपलब्ध कराती

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र की भाजपा सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर भोपाल में कांग्रेस नेताओं ने सांकेतिक धरना देकर असफल सात वर्ष के रूप में मनाया। धरने पर बैठे पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बाबा रामदेव ने कहा था कि केन्द्र में यदि भाजपा की सरकार आती है तो पेट्रोल-डीजल 30-35 रुपये, रसोई गैस 300 रुपये मिलेगी, सभी के खाते में 15 लाख रुपये आयेंगें, देश में 2 करोड लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन आज ये स्थिति है कि वर्ष 2014 के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कार्यकाल में जो जीडीपी दर 7.4 थी, वह वर्ष 2021 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में -7.2 हो गई है। 

 

इसे भी पढ़ें: मोदी जी के नेतृत्व में भारत निरंतर प्रगति कर रहा- शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मंत्री ने कहा कि पेट्रोल 71.41 रुपये के मुकाबले 101.77 रुपये प्रतिलीटर पुहंच गया है डीजल 56.71 के मुकाबले 93.24 रुपये लीटर, रसोई गैस 410 रुपये से 819 रुपये, सरसो का तेल 90 रुपये प्रति लीटर से 180 रुपये प्रति लीटर शक्कर 20 रुपये किलो से 38 रुपये किलो, चावल 25 रुपये किलों से 65 रुपये किलो, आटा 21 रुपये से 30 रुपये किला, दूध 38 रुपये से 54 रुपये, रेलवे प्लेट फार्म 5 रुपये से 50 रुपये किलो पहुंच गया है। पहले ये कहते थे कि बहुत हुई मंहगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार लेकिन इन 7 सालों में देश बेहाल हो गया है अब हमारा नारा है बहुत हुई मंहगाई की मार, अब नही चाहिए ऐसी सरकार।

 

इसे भी पढ़ें: नाबालिग लड़के से महिला ने बनाए शारीरिक संबंध, पुलिस ने किया मामला दर्ज

पीसी शर्मा ने कहा कि आज 7 साल पूरे होने पर भाजपा सेवा दिवस के रुप में मना रही है यह सब ढोंग है। यदि सेवा करनी ही होती तो ये कोरोना महामारी में मरीजों को आक्सीजन, आक्सीजन बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन, ब्लैक फंगस के इंजेक्शन उपलब्ध कराती, ऊपर से ये लाक डाउन लोगों के पास खाने के लिए राशन नही है, रोजगार नही है, लोगों के काम धंधे बंद पडे है ऐसे में भाजपा की केन्द्र और राज्य की सरकार लोगों को मदद करने के बजाये उत्सव मनाने लगी है है आज सेवा दिवस नही बल्कि काला दिवस है। 

 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल की हिंसा पर समग्र हिंदू समाज उज्जैन ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया

धरने में बैठे विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि कोरोना महामारी में आम आदमी परेशान है। सरकार को सभी गरीबों के खाते में आधार कार्ड के आधार पर तत्काल 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता करना चाहिए, सभी गरीबों को 5 महीने का राशन एक साथ देना चाहिए जिससे उनके परिवार का भरण पोषण हो सके। विधायक मसूद ने आरोप लगाया कि राशन की दुकानों पर गेंहू नही बाजरा बांटा जा रहा है वह भी खाने योग्य नही है इसलिए सरकार को राशन दुकानों से बाजारा वापस बुलाकर गेंहू का वितरण करना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस झूठ बोलकर मध्य प्रदेश में आग लगाना चाहती है-शिवराज सिंह चौहान

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने कहा कि 7 सालो में भाजपा सरकार ने महंगाई बढाने के अलावा कुछ नही किया आज महंगाई की वजह से आम आदमी की कमर टूट गई है लोगों के पास रोजगार नही है काम धंधे बंद है इसलिए अब ऐसी सरकार को चले ही जाना चाहिए। पूर्व महापौर विभा पटेल ने कहा कि पहले भाजपा के नेताओं को महंगाई डायन लगती थी, लेकिन अब उनकी चाची हो गई है, आज ये मोदी सरकार के 7 साल होने पर उत्सव मना रहे है ये शर्मनाक है। धरने में पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा, विधायक आरीफ मसूद, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।