कांग्रेस ने संसद में भाजपा को घेरने की रणनीति की तैयार, आनंद शर्मा बोले- ईमानदारी से निभाएंगे अपना कर्तव्य

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2021   19:40
कांग्रेस ने संसद में भाजपा को घेरने की रणनीति की तैयार, आनंद शर्मा बोले- ईमानदारी से निभाएंगे अपना कर्तव्य

कांग्रेस अध्यक्षा द्वारा बुलाई हई बैठक के बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में हमने फैसला किया है कि हम संसद में कई मुद्दों को उठाएंगे। जिसमें मुद्रास्फीति, पेट्रोल और डीजल की कीमतें, चीनी आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा शामिल है।

नयी दिल्ली। संसद के आगामी शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने 10 जनपथ में रणनीतियां तैयार करने के लिए 'पार्टी संसदीय रणनीति समूह' की बैठक बुलाई। इस बैठक में कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश समेत कई नेता शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: मेघालय में TMC बनी मुख्य विपक्षी पार्टी, कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक ममता के साथ 

संसद में इन मुद्दों को उठाएगी कांग्रेस 

बैठक के बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में हमने फैसला किया है कि हम संसद में कई मुद्दों को उठाएंगे। जिसमें मुद्रास्फीति, पेट्रोल और डीजल की कीमतें, चीनी आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा शामिल है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को एमएसपी गारंटी कानून और केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा को कैबिनेट से हटाने सहित किसानों के मुद्दे उठाएंगे।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेसी नेता की किताब ने 26/11 के जख्म को फिर से किया ताजा, जानिए क्या हुआ था उस दिन?

ईमानदारी से निभाएंगे अपना कर्तव्य 

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने बताया कि किसानों की मांग, एमएसपी, लखीमपुर खीरी में 4 किसानों की हत्या में शामिल मंत्री का इस्तीफा, महंगाई समेत अहम मुद्दे हैं, जो हम उठाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है। हम पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश करेंगे ताकि विपक्षी दल इन मामलों पर एक साथ बोल सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।