जल्द मिलेगा कांग्रेस को नया अध्यक्ष! अगले तीन-चार दिनों में हो सकती है चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

rahul priyanka
ANI
कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने हाल ही में कहा था कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की अंतिम तारीख को मंजूरी देना कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर है, जो 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच कोई भी दिन हो सकता है।
नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव से जुड़ा विस्तृत कार्यक्रम अगले तीन-चार दिनों में घोषित किया जा सकता है। पार्टी से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया, ‘‘अगले तीन-चार दिनों के भीतर चुनाव का पूरा कार्यक्रम सामने आएगा। इसमें नामांकन दाखिल करने की तिथि, नाम वापस लेने की तिथि और चुनाव की तिथि शामिल होगी।’’ कांग्रेस कार्य समिति ने पिछले साल जिस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी उसके अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की पूरी प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच संपन्न होनी है। 

इसे भी पढ़ें: नेशनल कॉन्फ्रेंस की सर्वदलीय बैठक के खिलाफ भाजपा की रणनीति तैयार ! रविंदर रैना ने कही यह अहम बात

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने हाल ही में कहा था कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की अंतिम तारीख को मंजूरी देना कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर है, जो 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच कोई भी दिन हो सकता है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद से सोनिया गांधी पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रही हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़