ज्ञानवापी मस्जिद मामले में संगीत सोम का विवादित बयान- जो 92 में हुआ, वह 22 में होगा

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में संगीत सोम का विवादित बयान- जो 92 में हुआ, वह 22 में होगा
Social Media

संगीत सोम ने एक फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि औरंगज़ेब जैसे लोगों ने ज्ञानवापी मस्जिद बनवा दी, 92 में बाबरी व 22 में ज्ञानवापी की बारी है। मुसलमान आक्रांताओं ने मंदिर को तोड़कर जो मस्जिद को खड़ा किया था उसे वापस लेने का समय आ गया है।

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर नया विवाद छिड़ा हुआ है। ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट के आदेश के बाद उसमें सर्वे और वीडियोग्राफी का कार्य किया गया था। हालांकि यह कार्य पूरा नहीं हो सका था। इन सबके बीच ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। वहीं दूसरी ओर भाजपा के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम का भी विवादित बयान अब सामने आ गया है। संगीत सोम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसमें वह ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं। संगीत सोम ने कहा कि 92 में बाबरी और 2022 में ज्ञानवापी की बारी है। संगीत सोम ने साफ तौर पर दावा किया है कि मस्जिद की हकीकत रामलला जन्मभूमि की तरह छिपाई गई है।

इसे भी पढ़ें: लोकतंत्र पर भीड़तंत्र के हावी होने का संकेत है शाहीन बाग और ज्ञानवापी प्रकरण

दरअसल, संगीत सोम ज्वालागढ़ स्थित महाराणा प्रताप चौक पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद को ध्वस्त करने की बात कर दी। उन्होंने दावा किया कि आक्रांताओं ने मंदिर को तोड़कर जो मस्जिद खड़ा किया था। उसे वापस लेने का समय आ गया है। संगीत सोम ने एक फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि औरंगज़ेब जैसे लोगों ने ज्ञानवापी मस्जिद बनवा दी, 92 में बाबरी व 22 में ज्ञानवापी की बारी है। मुसलमान आक्रांताओं ने मंदिर को तोड़कर जो मस्जिद को खड़ा किया था उसे वापस लेने का समय आ गया है।

इसे भी पढ़ें: वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे करने पहुंचे टीम, परिसर के बाहर दो पक्षों के बीच जमकर हुई नारेबाजी

संगीत सोम ने दावा किया कि बनारस में भगवान काशीनाथ का भव्य मंदिर बनाया जाएगा। रामलला कई सालों तक तिरपाल में रहे। लेकिन अब अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। उसी तरह ज्ञानवापी मस्जिद को ध्वस्त कर काशी में भी भव्य मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने ओवैसी को छुपाते हुए कहा कि आज अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है। आप चिंता मत करो, जल्द ही काशी में भी ज्ञानवापी मंदिर बनेगा। इसके अलावा दिल्ली के केजरीवाल सरकार पर भी उन्होंने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार शाहीन बाग से बुलडोजर वापस कर सकती है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह देश विरोधी ताकतों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश विरोधी लोग शाहीन बाग में बैठे हुए हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।