• दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट जारी, आज आए 381 नए मामले, संक्रमण दर गिरकर 0.5 प्रतिशत रह गयी

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में शनिवार को यह जानकारी दी गयी। इस बीमारी से एक दिन में 34 और लोगों ने जान गंवा दी है, जो करीब दो महीनों में मृतकों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही दिल्ली में मृतकों की संख्या बढ़कर 24,591 हो गयी है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के 381 नए मामले आए हैं, जो 15 मार्च के बाद से संक्रमण के सबसे कम मामले हैं, जबकि संक्रमण दर गिरकर 0.5 प्रतिशत रह गयी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में शनिवार को यह जानकारी दी गयी। इस बीमारी से एक दिन में 34 और लोगों ने जान गंवा दी है, जो करीब दो महीनों में मृतकों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही दिल्ली में मृतकों की संख्या बढ़कर 24,591 हो गयी है।

इसे भी पढ़ें: CM केजरीवाल का ऐलान- ऑड-ईवन के आधार पर दिल्ली में खुलेंगीं दुकानें, मेट्रो भी होगी शुरू

दिल्ली में शनिवार को 60 लोगों की मौत हुई थी और संक्रमण के 414 नए मामले आए थे, जबकि संक्रमण दर 0.53 प्रतिशत रही। इससे एक दिन पहले दिल्ली में कोविड-19 से 50 लोगों की मौत हुई और 523 नए मामले आए जबकि संक्रमण दर 0.68 प्रतिशत रही। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को विभिन्न रियायतों की घोषणा करते हुए दिल्ली मेट्रो को सात जून से 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ चलने और बाजारों तथा मॉल को सम-विषम आधार पर खोलने की अनुमति दी थी।