कोरोना, चक्रवात पीड़ितों की मदद के लिए भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने शुरू किया ‘पांचवां स्तंभ’

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2021   08:49
कोरोना, चक्रवात पीड़ितों की मदद के लिए भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने शुरू किया ‘पांचवां स्तंभ’

कोविड-19 महामारी और चक्रवात ताउते से पीड़ित लोगों की समस्याओंको सोशल मीडिया पर मंच प्रदान करने के लिए भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने ‘‘पांचवां स्तंभ’’ नाम से एक डिजिटल अभियान आरंभ किया है।

नयी दिल्ली। कोविड-19 महामारी और चक्रवात ताउते से पीड़ित लोगों की समस्याओंको सोशल मीडिया पर मंच प्रदान करने के लिए भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने ‘‘पांचवां स्तंभ’’ नाम से एक डिजिटल अभियान आरंभ किया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने इसकी विस्तृत जानकारी साझा करते हुए बृहस्पतिवार को बताया कि महामारी और चक्रवात के मद्देनजर महाराष्ट्र की वास्तविक जमीनी स्थिति सामने लाना और पीड़ितों को हरसंभव मदद मुहैया कराना इस अभियान का प्रमुख उद्देश्य है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार ने चक्रवात राहत के लिए 252 करोड़ रूपये का राहत पैकेज मंजूर किया

उन्होंने कहा कि इस अभियान में फेसबुक और यू-ट्यूब का उपयोग किया जाएगा जहां लोग अपनी चिंताएं और मुद्दे रख सकेंगे। फडणवीस ने कहा, ‘‘कोरोना की दूसरी लहर और चक्रवात के बाद सरकार और प्रशासन द्वारा राहत कार्य के संबंध में किए गए दावे लोगों की दिक्कतों व परेशानियों की जमीनी हकीकत से दूर है। इस अभियान के जरिए हम वास्तविक स्थिति सामने लाना चाहते हैं और लोगों को उनका हक दिलाना चाहते हैं।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने हाल ही में चक्रवात से प्रभावित इलाकों का दौरा किया है।

इसे भी पढ़ें: ग्रामीण क्षेत्रों में MNREGA के माध्यम से लोगो को रोजगार से जोड़कर राहत दी जाए : गहलोत

उन्होंने कहा कि यह अभियान नागरिक पत्रकारिता की तरह का एक मंच होगा जहां लोग वीडियो, तस्वीरें और अपनी प्रतिक्रिया साझा कर सकेंगे और जमीनी स्थिति का ब्योरा दे सकेंगे। उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी की सभी राज्य इकाइयों को केंद्र सरकार की सातवीं वर्षगांठ पर एक लाख गांवों में 30 मई को कोविड-19 संबंधी राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।