3 मई के बाद कोरोनाबंदी ओवर या लॉकडाउन 3.0?, मुख्यमंत्रियों संग PM मोदी की मेगा मीटिंग जारी

3 मई के बाद कोरोनाबंदी ओवर या लॉकडाउन 3.0?,  मुख्यमंत्रियों संग PM मोदी की मेगा मीटिंग जारी

प्रधानमंत्री मोदी की ये मुख्यमंत्रियों के साथ चौथी बैठक है, जिसमें देश के मौजूदा हालात पर चर्चा जारी है। बैठक में पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। बैठक में कोरोना के तीन बिन्दुओं पर चर्चा हो रही है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27, 892 हो गई है जिनमें से 6185 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। मरने वालों की संख्या अब 872 हो गई है। देश में लागू लॉकडाउन की मियाद 3 मई को समाप्त होने वाली है। ऐसे में आगे की रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग वार्ता की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की ये मुख्यमंत्रियों के साथ चौथी बैठक है, जिसमें देश के मौजूदा हालात पर चर्चा जारी है। बैठक में पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। बैठक में कोरोना के तीन बिन्दुओं पर चर्चा हो रही है।

तीन बार पहले भी मुख्यमंत्रियों से मुखातिब हुए पीएम

24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन की घोषणा से पहले 20 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी।  दूसरी बार 2 अप्रैल को पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी। इस अहम बैठक में राज्यों ने केंद्र से पीपीई किट, मास्क और हेल्थ इक्विपमेंट्स की मांग की थी। इसके बाद 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। तब 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने वाला था। इस बैठक में भी ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने फिर 14 अप्रैल को घोषणा की थी कि लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया जा रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।