दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर कितनी दर्ज की गई ? सत्येंद्र जैन ने दिया यह जवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 16, 2020   18:57
दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर कितनी दर्ज की गई ? सत्येंद्र जैन ने दिया यह जवाब

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि महामारी के हालात में कुछ सुधार हुआ है लेकिन लोगों को अभी भी पूरी तरह सतर्क रहने और कोविड-19 संबंधी सभी सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है।

नयी दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली कोविड-19 की परिस्थितियों से तत्परता से निपट रही है और यहां ना केवल संक्रमण की दर दो फीसदी से नीचे आ गई है बल्कि यह मई के बाद से सबसे निचले स्तर पर है। जैन ने संवाददाताओं से कहा कि महामारी के हालात में कुछ सुधार हुआ है लेकिन लोगों को अभी भी पूरी तरह सतर्क रहने और कोविड-19 संबंधी सभी सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है। 

इसे भी पढ़ें: अभिनेता वरुण धवन ने जीती कोरोना वायरस से जंग, ताजा रिपोर्ट आयी नेगिटिव 

उन्होंने कहा कि मंगलवार को संक्रमण की दर 1.9 फीसदी दर्ज की गई। मुझे लगता है कि यह अब तक की तारीख का सबसे निचला स्तर है। हालांकि, एकदम सटीक जानकारी के लिए मुझे डाटा को देखने की जरूरत होगी। फिर भी मुझे पूरा भरोसा है कि यह मई के बाद सबसे निचले स्तर पर है। यह दिल्ली में कोविड-19 परिस्थितियों में सुधार को दर्शाता है। दिल्ली में मंगलवार को संक्रमण के 1,617 नए मामले सामने आए थे। मंत्री ने कहा कि 12 दिसंबर से संक्रमण की दर तीन फीसदी के नीचे बरकरार है और तीन दिसंबर के बाद से यह दर पांच फीसदी के नीचे रही इसलिए वाकई में यह गिरते स्तर को दर्शाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।