ज्ञानवापी मामला: कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, विशाल सिंह दाखिल करेंगे रिपोर्ट

gyanwapi
Creative Common
अभिनय आकाश । May 17, 2022 4:37PM
ज्ञानवापी मामला में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया। अजय प्रताप सिंह और विशाल सिंह कोर्ट कमिश्नर बने रहेंगे। वहीं विशाल सिंह फाइनल रिपोर्ट दाखिल करेंगे।

ज्ञानवापी सर्वे पर एक बड़ी खबर सामने आई है। कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया है। जबकि बाकी दोनों कोर्ट कमिश्नर बरकरार रहेंगे। अजय प्रताप सिंह और विशाल सिंह कोर्ट कमिश्नर बने रहेंगे। वहीं विशाल सिंह फाइनल रिपोर्ट दाखिल करेंगे। वाराणसी कोर्ट में इस मामले में कल सुनवाई होगी। बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वेक्षण करने वाले वाराणसी अदालत द्वारा नियुक्त आयोग ने अपनी रिपोर्ट जमा करने के लिए दो अतिरिक्त दिनों की मांग करते हुए अदालत में एक आवेदन प्रस्तुत किया गया था। कोर्ट ने यह मोहलत दे दी ।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुलाई तत्काल बैठक, ज्ञानवापी मस्जिद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

दावा किया जा रहा है कि अजय मिश्रा के सहयोगी आरपी सिंह मीडिया में जानकारी लीक कर रहे थे। इसके अलावा मुस्लिम पक्ष ने भी अजय मिश्रा को हटाए जाने की मांग की थी। वहीं, अजय प्रताप सिंह और विशाल सिंह सर्वे टीम का हिस्सा बने रहेंगे। गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वेक्षण करने वाले वाराणसी अदालत द्वारा नियुक्त आयोग ने अपनी रिपोर्ट जमा करने के लिए दो अतिरिक्त दिनों की मांग करते हुए अदालत में एक आवेदन प्रस्तुत किया है। अदालत ने मंगलवार को अधिवक्ता आयुक्त अजय कुमार मिश्रा और गुरुवार को सुनवाई के दौरान नियुक्त दो अन्य आयुक्तों से सर्वेक्षण रिपोर्ट मांगी थी। लगभग 10 घंटे की वीडियोग्राफी, 1500 फोटोग्राफ है, इस वजह से 3 दिन की सर्वेक्षण रिपोर्ट को आज अदालत के समक्ष पेश कर पाना कठिन बताया जा रहा था। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़