सभी राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों में दो जनवरी को होगा कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2020   16:31
सभी राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों में दो जनवरी को होगा कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ राज्यों में इस कवायद को ऐसे जिलों में भी अंजाम दिया जाएगा जहां पहुंच आसान नहीं है तथा जहां साजो-सामान संबंधी सुविधाओं की अच्छी व्यवस्था नहीं है। इसने कहा कि महाराष्ट्र और केरल का अपनी राजधानियों के अलावा बड़े शहरों में टीकाकरण के पूर्वाभ्यास को अंजाम दिए जाने की संभावना है।

नयी दिल्ली। केंद्र ने बृहस्पतिवार को कहा कि दो जनवरी को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जाएगा। इस कवायद को सभी राज्यों की राजधानियों में कम से कम तीन सत्र स्थलों पर अंजाम दिए जाने का प्रस्ताव है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ राज्यों में इस कवायद को ऐसे जिलों में भी अंजाम दिया जाएगा जहां पहुंच आसान नहीं है तथा जहां साजो-सामान संबंधी सुविधाओं की अच्छी व्यवस्था नहीं है। इसने कहा कि महाराष्ट्र और केरल का अपनी राजधानियों के अलावा बड़े शहरों में टीकाकरण के पूर्वाभ्यास को अंजाम दिए जाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: भारत में कोरोना वायरस के नए प्रकार का कोहराम, अबतक 25 लोग संक्रमित, सभी को एकांतवास में रखा गया

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास शुरू करने की प्रभावी तैयारियां शुरू करने को भी कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बृहस्पतिवार को प्रधान स्वास्थ्य सचिवों और सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की और कोविड-19 टीकाकरण के लिए सत्र स्थलों पर तैयारियों की समीक्षा की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।