चक्रवात निसर्ग के बाद की स्थिति को लेकर फडणवीस ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, जानें क्या कुछ कहा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 13, 2020   22:50
चक्रवात निसर्ग के बाद की स्थिति को लेकर फडणवीस ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, जानें क्या कुछ कहा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “बिजली की आपूर्ति (गांवों में) अब तक बहाल नहीं हुई है और प्रभावित लोगों को पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं है।”

मुंबई। भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर उन्हें चक्रवात ‘निसर्ग’ के बाद की जमीनी स्थिति के बारे में जानकारी दी। चक्रवात प्रभावित रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों का हाल में दौरा करने वाले फडणवीस ने संवाददाताओं को बताया कि वहां लोगों तक कोई मदद नहीं पहुंची है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “बिजली की आपूर्ति (गांवों में) अब तक बहाल नहीं हुई है और प्रभावित लोगों को पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं है।” उन्होंने राज्य सरकार से मछली पकड़ने वाली नौकाओं की मरम्मत के लिये भी मदद मुहैया कराने की मांग की।

इसे भी पढ़ें: चक्रवात निसर्ग प्रभावितों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की जरूरत, 100 करोड़ का राहत पैकेज बहुत कम है: फडणवीस 

विपक्ष के नेता ने कहा कि मछुआरों का कर्ज माफ होना चाहिए क्योंकि वे कोरोना वायरस और चक्रवात के कारण दोहरी मार झेल रहे हैं। रायगढ़ जिले के श्रीवर्धन में तीन जून को दस्तक देने वाले चक्रवात की वजह से रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में काफी नुकसान हुआ था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने भी रायगढ़ जिले के अलीबाग का दौरा कर चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को बिना किसी देरी के प्रभावित लोगों में राहत सामग्री वितरित करने का निर्देश दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।