यूपी में एक दलित व्यावसायी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी

dalit-businessman-was-beaten-to-death-in-up
पुलिस ने बताया कि शोभनाथ व उसके भाई ने अमित की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद अमित चार साथियों समेत शोभनाथ की दुकान पर पहुँचा तथा शोभनाथ के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। शोभनाथ इस हमले में गम्भीर रूप से घायल हो गया।

बलिया। नमकीन का पैसा मांगने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि एक दलित व्यावसायी की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी। घटना सहतवार थाना क्षेत्र की नैना ग्रामसभा में रविवार को घटी। पुलिस ने सोमवार को बताया कि गांव में शोभनाथ पासवान (30) की डीह बाबा नामक जगह के पास किराने की दुकान है। पुलिस के अनुसार रविवार सुबह वह अपनी दुकान पर बैठा था। इसी दौरान अमित सिंह नामक युवक वहाँ पहुँचा। उसने दुकान से नमकीन व बिस्किट खरीदा और बिना पैसा दिए ही जाने लगा। शोभनाथ ने पैसा मांगा तो विवाद शुरू हो गया।

इसे भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग का विरोध कर रहे 49 फिल्मी हस्तियों का नुसरत जहां ने किया समर्थन

पुलिस ने बताया कि शोभनाथ व उसके भाई ने अमित की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद अमित चार साथियों समेत शोभनाथ की दुकान पर पहुँचा तथा शोभनाथ के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। शोभनाथ इस हमले में गम्भीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि शोभनाथ को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया लेकिन रविवार देर शाम उसकी मौत हो गयी। थाना प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि शोभनाथ के पिता भृगुनाथ पासवान की तहरीर पर पुलिस ने अमित कुमार सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है और पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़