दुष्कर्म के बाद जबरन धर्मांतरण करना चाहता था दीन मोहम्मद, रासुका के तहत होगी कार्रवाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 23, 2021   07:45
दुष्कर्म के बाद जबरन धर्मांतरण करना चाहता था दीन मोहम्मद, रासुका के तहत होगी कार्रवाई
प्रतिरूप फोटो

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन करने की कोशिश की गई और साथ ही घर से उठाने का प्रयास भी किया गया था। वहीं पुलिस दूसरे आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक युवती से दुष्कर्म के बाद जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी दीन मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, अश्लील वीडियो और अगवा करने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

इसे भी पढ़ें: UP में धर्मांतरण के बड़े खिलाड़ियों के खेल का खुलासा, क्या अब सेकुलर लोग कुछ बोलेंगे ? 

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन करने की कोशिश की गई और साथ ही घर से उठाने का प्रयास भी किया गया था। वहीं, पुलिस दूसरे आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। एसपी संतोष मिश्रा मामले की निगरानी कर रहे हैं। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने रासुका और अन्य कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी

संतोष मिश्रा का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्हें सख्त सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी। पीड़िता के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि सुबह उनके घर दीन मोहम्मद, बेचन और सल्लन अपने जीजा धूमन के साथ आए थे।

बंदूक की नोक पर जान से मारने की धमकी भी दी। दीन मोहम्मद उनकी बेटी के साथ अश्लील हरकत करता हुआ हाथ पकड़कर बाहर खींचकर ले गया। शिकायत में पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने रोते हुए बताया कि जब वह सोमवार की शाम शौच के लिए गई थी तो दीन मोहम्म्द ने उसके साथ जबरन दुराचार किया था और उसका वीडियो भी बनाया। 

इसे भी पढ़ें: जबरदस्ती धर्मांतरण का धंधा स्वीकार्य नहीं, ऐसा करने वालों को नतीजा भुगतना पड़ेगा: नकवी 

2 लाख रुपए का दिया लालच

किसी को ने बताने की धमकी देते हुए कहा कि तुम्हें कहीं का नहीं छोडूंगा। डर की वजह से बेटी ने पिता को सिर्फ इतना बताया कि दबंगों ने उसे खींचकर गाड़ी में बैठा लिया। गांववालों के पीछा करने पर उसे गांव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर छोड़ गए। पिता ने ये भी आरोप लगाया है कि वे जबरन मेरी बेटी का धर्म परिवर्तन करने चाहते थे जिसके लिए उन्होंने मेरी बेटी को 2 लाख रुपए का लालच भी दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।