दिल्ली में खिली धूप, 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा न्यूनतम तापमान

Meterological Department
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में तेज हवाएं चलने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है।

नयी दिल्ली|  दिल्ली में रविवार सुबह धूप निकली और न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में तेज हवाएं चलने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है।

सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 85 प्रतिशत रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार रविवार सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 259 रहा जो खराब श्रेणी में आता है।

सीपीसीबी के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी के आस-पास के क्षेत्रों में फरीदाबाद में एक्यूआई 282 रहा जबकि गाजियाबाद में 229, ग्रेटर नोएडा में 216, गुड़गांव में 226 और नोएडा में वायु गुणवत्ता सूचकांक 212 रहा। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच को ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 122 वर्षों में इस साल जनवरी में सर्वाधिक 82.2 मिलीमीटर बारिश हुई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़