बच्चों के जन्म पर सोने की अंगूठी, दिव्यांगों को उपकरण वितरिण, 'हर घर सुशासन' कार्यक्रम, PM के जन्मदिन पर अलग-अलग तरह के उत्सवों का ऐलान

PM
creative common
अभिनय आकाश । Sep 16, 2022 3:03PM
त्रिपुरा में हर घर सुशासन योजना की शुरुआत होगी। वहीं तमिलनाडु बीजेपी ने पीएम के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी देने का ऐलान कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है।  इस मौके पर केंद्रीय भाजपा नेतृत्व से लेकर राज्यों तक में अलग-अलग तरह के उत्सवों के ऐलान हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह हैदराबाद में 'सेवा कार्यक्रम' के माध्यम से दिव्यांगों को उपकरण वितरित करेंगे। त्रिपुरा में हर घर सुशासन योजना की शुरुआत होगी। वहीं तमिलनाडु बीजेपी ने पीएम के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी देने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि पीएम मोदी अपने जन्मदिन के अवसर पर ही मध्य प्रदेश के कूनो-पालपुर राष्ट्रीय उद्यान में नामीबिया से कार्गों विमान के जरिए लाए गए चीतों को प्रधानमंत्री खुद अपने हाथों से उद्यान के बाड़े में छोड़ेंगे। 

इसे भी पढ़ें: SCO की बैठक में बोले PM मोदी, भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की कोशिश जारी

दिव्यांगों को उपकरण वितरित करेंगे गृह मंत्री शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह की शुरुआत करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हैदराबाद में आयोजित एक 'सेवा कार्यक्रम' में दिव्यांगों को उपकरण वितरित करेंगे। हैदराबाद की अपनी एक दिन की यात्रा के लिए, गृह मंत्री आज शाम राष्ट्रीय राजधानी से रवाना होंगे और रात 9:30 बजे हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा कार्यक्रम' नाम के कार्यक्रम में गृह मंत्री दिव्यांगों को उपकरणों के वितरण के साथ-साथ सरकारी स्कूलों और सामुदायिक छात्रावासों में शौचालय सफाई मशीनों के वितरण में दोपहर करीब 1.30 बजे क्लासिक फंक्शन हॉल में हिस्सा लेंगे। गृह मंत्री दिव्यांगों से भी बातचीत करेंगे। 

त्रिपुरा में 'हर घर सुशासन' योजना 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर त्रिपुरा सरकार केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में त्रिपुरा के लोगों को सुविधा और जागरूक करने के लिए 17 सितंबर को आधिकारिक तौर पर 'हर घर सुशासन' योजना शुरू करेगी। त्रिपुरा के सीएम माणिक साह ने कहा कि मैं अधिकारियों से इसके लिए सभी पात्र व्यक्तियों से संपर्क करने का आग्रह करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: सरकार ने 'छोटी कंपनी' की परिभाषा में किया संशोधन, दायरे में आ सकेंगी कई और कंपनियां

 पीएम मोदी के जन्मदिन पर बच्चों को सोने की अंगूठी  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी। ये ऐलान बीजेपी की तमिलनाडु यूनिट ने दिया है। तमिलनाडु बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन पर बच्चों को अंगूठी देने के अलावा अन्य योजनाओं में 720 किलोग्राम मछली बांटने का ऐलान भी किया है। केंद्रीय मत्सय पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री एळ मुरुगन ने इस ऐलान को लेकर  बताया है कि हमने चेन्नई स्थित सरकारी आरएसआरएम हॉस्पिटल को चुना है।  

अन्य न्यूज़