इस साल के पूरा होने तक पूरी वयस्क आबादी का टीकाकरण हो पाना मुश्किल: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 21, 2021   07:07
इस साल के पूरा होने तक पूरी वयस्क आबादी का टीकाकरण हो पाना मुश्किल: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने बुधवार को कहा कि मौजूदा स्थिति के मद्देनजर निर्धारित समय तक लक्ष्य को पूरा कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

नयी दिल्ली| कांग्रेस ने बुधवार को सरकार पर कोरोना रोधी टीकाकरण का उपयोग अपने प्रचार-प्रसार के लिए करने का आरोप लगाया और कहा कि इस साल के खत्म होने तक देश की पूरी वयस्क आबादी का पूर्ण टीकाकरण करने का लक्ष्य बहुत दूर नजर आ रहा है।

पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह सवाल भी किया कि देश की पूरी वयस्क आबादी का टीकाकरण कब तक पूरा हो जाएगा? उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि इस साल के पूरा होने में 70 दिन बचे हैं और इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए 90 करोड़ खुराक दी जानी हैं।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर के कदम से साबित हुआ कि उनको हटाने का फैसला पूरी तरह सही था: कांग्रेस

वल्लभ ने कहा कि मौजूदा स्थिति के मद्देनजर निर्धारित समय तक लक्ष्य को पूरा कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भारत सरकार (नि:शुल्क माध्यम) के जरिए और प्रत्यक्ष राज्य खरीदारी श्रेणी के तहत अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 102.4 करोड़ (102,48,12,565) से अधिक खुराक उपलब्ध कराई जा चुकी हैं।

मंत्रालय ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास फिलहाल टीकों की 10.78 करोड़ (10,78,72,110) से अधिक खुराक हैं, जिन्हें अभी इस्तेमाल नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की दुहाई देने वाली मोदी सरकार गुमशुदा: कांग्रेस





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।