कमलनाथ सरकार की जांच पर दिग्विजय सिंह को नहीं है भरोसा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 21, 2019   18:00
कमलनाथ सरकार की जांच पर दिग्विजय सिंह को नहीं है भरोसा

इससे पहले, मंगलवार को दिग्वियज सिंह ने मंदसौर गोलीकांड पर गृह मंत्री बाला बच्चन द्वारा विधानसभा में दिये गये जवाब पर असहमति प्रकट करते हुए इसे अस्वीकार्य बताया था।

शाजापुर (मध्य प्रदेश)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भाजपा शासन काल में हुए मंदसौर किसान गोलीकांड की फिर से जांच करायी जाएगी और इस मामले में किसी को क्लीन चिट नहीं दी गयी है। सिंह ने बुधवार रात यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मध्यप्रदेश के मंदसौर में जून 2017 में हुयी पुलिस गोलीबारी में छह किसानों की मौत हो गयी थी। इस घटना की जांच फिर से करवाई जायेगी। इस मामले में किसी को क्लीन चिट नहीं दी गयी है।’’ 

राज्यसभा सदस्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में भले कांग्रेस की सरकार है लेकिन आज भी निचले स्तर पर भाजपा के नुमांइदे और अधिकारी बैठे हुए हैं जिन्होंने अपने बचाव के लिये ऐसा उत्तर विधानसभा में दिलवाया है। इससे पहले, मंगलवार को दिग्वियज सिंह ने मंदसौर गोलीकांड पर गृह मंत्री बाला बच्चन द्वारा विधानसभा में दिये गये जवाब पर असहमति प्रकट करते हुए इसे अस्वीकार्य बताया था।

यह भी पढ़ें: मायावती के साथ गठबंधन पर मुलायम हुए कठोर, कहा- 25 सीट भी नहीं जीतेंगे

गृह मंत्री बाला बच्चन ने मंगलवार को सिंह के बयान के एक घंटे बाद यू-टर्न लेते हुए कहा था कि मंदसौर पुलिस फायरिंग में किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी गई है। बच्चन ने कहा था, ‘‘मंदसौर के किसानों पर हुए गोलीकांड की न्यायिक जांच का हम परीक्षण कर रहे हैं। यदि हम जांच से संतुष्ट नहीं हुए तो दोबारा उच्च स्तरिय जांच करवा सकते हैं। जांच में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।