राजस्थान के सियासी संकट पर बोले दिग्विजय, राज्यपाल को विधानसभा के सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2020   09:40
राजस्थान के सियासी संकट पर बोले दिग्विजय, राज्यपाल को विधानसभा के सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए

राजस्थान सियासी संकट पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘‘मैं राज्यपाल से अनुरोध करता हूं कि जो राज्य सरकार (राजस्थान में) की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग आई है, संवैधानिक तरीके से उसे आपको तत्काल स्वीकार करना चाहिये क्योंकि, आपने संविधान की शपथ ली है ।’’

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को राजस्थान के राज्यपाल से वहां की कांग्रेस सरकार की राज्य विधानसभा की बैठक आयोजित करने की मांग को मानने का आग्रह किया। कांग्रेस के 'स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी अभियान के तहत रविवार को जारी वीडियो में सिंह ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार की मांग को संवैधानिक बताया।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान की जंग में नया मोड़, बसपा ने 6 विधायकों को कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के लिए जारी किया व्हिप

उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्यपाल से अनुरोध करता हूं कि जो राज्य सरकार (राजस्थान में) की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग आई है, संवैधानिक तरीके से उसे आपको तत्काल स्वीकार करना चाहिये क्योंकि, आपने संविधान की शपथ ली है ।’’ सिंह ने कहा कि हम भाजपा के षडयंत्रों का डटकर विरोध करते हैं, जिस प्रकार वह चुने हुए जनमत को खरीद कर अपनी सरकार बनाना चाहती हैं। लोकतंत्र की रक्षा, संविधान की रक्षा करना हमारा अधिकार है। राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच वहां की कांग्रेस सरकार राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र से विधानसभा का सत्र बुलाने का अनुरोध कर रही है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार विधानसभा के सत्र के लिए जोर लगा रही है ताकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित कर सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।