ऐम्स में इंटर्न कर रहे डॉक्टरों ने शुरू किया धरना प्रदर्शन, रखी है प्रशासन से ये मांग

ऐम्स में इंटर्न कर रहे डॉक्टरों ने शुरू किया धरना प्रदर्शन, रखी है प्रशासन से ये मांग

इंटर्न डॉक्टर ने कहा है कि पेमेंट और स्टाइपेंट का भुगतान बाकी है। एम्स प्रबंधन ने इस पेमेंट पर रोक लगा कर रखी है। और कई बाहर गुहार लगाने बाद भी सुनवाई नहीं हुई।

भोपाल। भोपाल एम्स मेें इंटर्न कर रहे विद्यार्थियों ने हड़ताल कर दी है। हड़ताल कर रहे छात्र एम्स के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि कोरोना के दौरान किए गए काम का एम्स प्रबंधन ने अभी तक भुगतान नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें:MP में शराब उत्पादकों के दफ्तरों में हुई छापामार कार्यवाही, भोपाल समेत कई जिलों से मिली थी शिकायत 

दरअसल इंटर्न डॉक्टर ने कहा है कि पेमेंट और स्टाइपेंट का भुगतान बाकी है। एम्स प्रबंधन ने इस पेमेंट पर रोक लगा कर रखी है। और कई बाहर गुहार लगाने बाद भी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद मजबूरन इन छात्रों को धरने पर बैठना पड़ा है।

वहीं एम्स प्रबंधन से जब भी पैसों को लेकर बात की तब उन्होंने कहा जल्द आ जाएंगे लेकिन कई महीने बीत गए है लेकिन अभी तक कोविड-19 के दौरान जो काम किया उसके पैसे नहीं मिले हैं।

इसे भी पढ़ें:भोपाल में कोरोना ने बढ़ाई जनता की चिंता,लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या

डॉक्टरों ने मांगें पूरी नहीं होने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी है। उनके हड़ताल में जाने से एम्स में स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ सकता है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।