दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.6 तीव्रता

दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.6 तीव्रता

15 मई को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके लगे थे। इसके अलवा उत्तरपूर्वी दिल्ली में वजीरपुर के पास के इलाके में 10 मई को मध्यम तीव्रता का भूकंप आया था।

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान पांचवी बार दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 दर्ज की गई, भूकंप का केंद्र हरियाणा में रोहतक था।

इससे पहले 15 मई को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके लगे थे। इसके अलवा उत्तरपूर्वी दिल्ली में वजीरपुर के पास के इलाके में 10 मई को मध्यम तीव्रता का भूकंप आया था। वजीरपुर और उसके आस-पास के इलाके 12 और 13 अप्रैल को आए क्रमश: 3.5 और 2.7 तीव्रता के भूकंप का केंद्र रहे थे। भूकंप के पांच क्षेत्र हैं। दिल्ली चौथे क्षेत्र में पड़ता है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।