आजादी के अमृत महोत्सव को भाजपाई रंग देने की कोशिश हो रही: अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav
ANI
पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अमृत महोत्सव के नाम पर राष्ट्र भक्ति का उपदेश देने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा नेताओं ने कभी राष्ट्रध्वज का सम्मान नहीं किया इसलिए आज भी वे उसका अपमान करने से नहीं चूक रहे हैं।
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आजादी के अमृत महोत्सव को जनजीवन के उत्साह से जोड़ने के बजाए ‘भाजपाई रंग’ देने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। यादव ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में कहा, ‘‘भाजपाई राष्ट्रवाद के नाम पर केवल अपना स्वार्थवाद ही पूरा करना जानते हैं। उनके लिए लोकतंत्र केवल कहने-सुनने को है। अमृत महोत्सव को जनजीवन के उत्साह से जोड़ने की जगह भाजपाई रंग देने का यह प्रयास देश के लिए मर-मिटने वाले शहीदों का अपमान है।’’ 

इसे भी पढ़ें: 'बिहार से भाजपा भगाओ का आ रहा नारा', अखिलेश बोले- राजनीतिक दलों के लोग BJP के खिलाफ होंगे खड़े

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अमृत महोत्सव के नाम पर राष्ट्र भक्ति का उपदेश देने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा नेताओं ने कभी राष्ट्रध्वज का सम्मान नहीं किया इसलिए आज भी वे उसका अपमान करने से नहीं चूक रहे हैं। यादव ने आरोप लगाया, ‘‘कहीं तिरंगा यात्रा को भाजपाइयों ने दंगा यात्रा बना दिया है तो कहीं घर-घर उल्टा तिरंगा बांटा जा रहा है। भाजपा कार्यालयों में झंडा बिक्री की दुकानें खुल गई हैं। स्कूलों में बच्चों से और दफ्तर के कर्मचारियों से झंडा खरीद के लिए वसूली की जा रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़